Tealogy Franchise
आज के समय में एक अच्छा रोजगार खड़ा करना बड़ी चुनौती है, बाजार में रोजगार के अवसर हैं तो बहुत, लेकिन सही जानकारी के बिना उनका लाभ उठाना काफी मुश्किल काम है। विभिन्न समाचार पत्र और वेबसाइटें गलत और भ्रामक जानकारी से भरे रहते हैं, ऐसे में सही बिजनेस ऑप्शन चुनने में काफी दिक्कत होती हैं। अच्छे रोजगार ही देश की दशा और दिशा तय करते हैं। और जब बात करते हैं भारत जैसे विकासशील देश की, जहां जनशक्ति की कोई कमी नहीं है, कमी है तो सही दिशा में काम करने की, जिसके लिए सही मार्गदर्शन की जरूरत है। ऐसे में हमारी Future Blogger Team इस दिशा में काम कर रही है, और नए स्टिक बिजनेस अवसर के सुझाव के साथ आपको गाइड करती रहती है।
जैसा कि, आप सभी पाठकों को पता है कि “FUTURE BLOGGER” टीम आपको अलग-अलग व्यावसायिक अवसरों से रूबरू कराती है, हमारी Team नए बिजनेस आयाम छूने में आप सभी की मदद करती है, इसी कड़ी में आज हम बात करने जा रहे हैं एक उबरते हुए भारतीय ब्रांड के बारे में। जिसका नाम है Tealogy Franchise
Our Pervious Franchise सुझाव
As per Tealogy Franchise
Tealogy एक भारतीय चाय कैफे श्रृंखला है जो चाय-आधारित पेय पदार्थों पर केंद्रित है। Tealogy की स्थापना 2018 में इंदौर, भारत में हुई थी। अब हमारे पास पूरे भारत में 250 से अधिक चाय कैफे आउटलेट हैं। हम विभिन्न प्रकार की चाय और पेय पदार्थों के साथ कुछ स्नैक्स भी पेश करते हैं। हम जेब मूल्य पर कुल्हड़ चाय और कॉफी का सर्वोत्तम स्वाद प्रदान करते हैं। हम हमेशा अपने विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थों, पेय पदार्थों के साथ अपनी सेवाओं के माध्यम से अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम अनुभव और पूर्ण संतुष्टि प्रदान करने का प्रयास करते हैं।
As per Tealogy Franchise, their business vision and missions are:
Our Mission
Our mission is to create an exceptionally crafted, BEST-IN-CLASS ambience for our KULHAD CHAI and take it across the globe. In addition, We strive to serve a variety of delightful appetizers and beverages featuring INDO-WESTERN cuisine with aromatic experiences that create cheerful memories to cherish.
Our Vision
Our vision is to facilitate delish TEA and appetizing snacks while also giving back to the community and providing employment to the needy. We are building a pave to benefit people.
We’re also aware of the concept of being in harmony with nature. Our use of ZERO plastic and solution to replace it with biodegradable KULHAD makes Tealogy one of its kind and completely eco-friendly.
Contact for Tealogy Franchise

Important Links Given Here for Tealogy Franchise
What is a Franchise, विस्तार से जानिए
Franchise दो पक्षों के बीच एक व्यावसायिक व्यवस्था है: इस मॉडल में, फ़्रैंचाइज़र और फ़्रैंचाइज़ी दो मुख्य Party हैं। , फ्रेंचाइज़र, जो अक्सर एक स्थापित और सफल व्यवसाय होता है, फ्रेंचाइजी को अपने ब्रांड नाम, ट्रेडमार्क, उत्पादों, सेवाओं और व्यवसाय मॉडल का उपयोग करके व्यवसाय संचालित करने का अधिकार देता है। बदले में, फ्रेंचाइजी फ्रेंचाइज़र को फीस और रॉयल्टी का भुगतान करती है।
यहां Franchise के प्रमुख तत्व हैं
फ्रेंचाइज़र: यह वह कंपनी या व्यक्ति है जो स्थापित व्यवसाय मॉडल, ब्रांड और ट्रेडमार्क का मालिक है। फ़्रैंचाइज़र फ़्रैंचाइज़ी की सफलता सुनिश्चित करने के लिए फ़्रैंचाइजी को आवश्यक समर्थन, प्रशिक्षण और निरंतर सहायता प्रदान करने के लिए ज़िम्मेदार है।
फ़्रैंचाइज़ी: फ़्रैंचाइज़ी वह व्यक्ति या संस्था है जो फ़्रैंचाइज़र के ब्रांड और व्यवसाय प्रणाली का उपयोग करके व्यवसाय संचालित करने का अधिकार खरीदती है। फ्रैंचाइज़ी को स्थापित ब्रांड पहचान, समर्थन और सिद्ध व्यवसाय मॉडल से लाभ होता है।
फ़्रैंचाइज़ शुल्क: यह फ़्रैंचाइज़ी द्वारा फ़्रैंचाइज़र को किया गया प्रारंभिक अग्रिम भुगतान है। यह एक बार का शुल्क है जो फ्रेंचाइजी को फ्रेंचाइज़र के ब्रांड और बिजनेस मॉडल का उपयोग करने का अधिकार देता है।
रॉयल्टी: फ्रेंचाइजी आम तौर पर फ्रेंचाइज़र को चल रही फीस का भुगतान करती है, जिसे रॉयल्टी के रूप में जाना जाता है। ये आमतौर पर फ्रैंचाइज़ी की सकल बिक्री का एक प्रतिशत होता है और फ्रैंचाइज़ी समझौते की पूरी अवधि के दौरान नियमित रूप से भुगतान किया जाता है।
प्रशिक्षण और सहायता: फ्रेंचाइज़र फ्रेंचाइजी को प्रशिक्षण और निरंतर सहायता प्रदान करते हैं। इसमें प्रारंभिक प्रशिक्षण कार्यक्रम, साइट चयन में सहायता, विपणन सहायता और परिचालन मार्गदर्शन शामिल हो सकते हैं।
मानकीकृत संचालन: फ़्रैंचाइज़र मानकीकृत संचालन प्रक्रियाओं को लागू करके अपने फ़्रैंचाइज़ी नेटवर्क में स्थिरता बनाए रखते हैं। यह सुनिश्चित करता है कि ग्राहकों को सभी फ्रेंचाइजी स्थानों पर समान स्तर की गुणवत्ता और सेवा का अनुभव हो।
फ़्रैंचाइज़ समझौता: फ़्रैंचाइज़र और फ़्रैंचाइज़ी के बीच कानूनी अनुबंध को फ़्रैंचाइज़ी समझौते के रूप में जाना जाता है। यह दस्तावेज़ दोनों पक्षों के अधिकारों, जिम्मेदारियों और दायित्वों को रेखांकित करता है, जिसमें फीस, रॉयल्टी, क्षेत्र और फ्रैंचाइज़ी संबंध की अवधि के बारे में विवरण शामिल हैं।
फ़्रेंचाइज़िंग एक लोकप्रिय व्यवसाय मॉडल है क्योंकि यह फ्रेंचाइज़र को सभी व्यक्तिगत स्थानों के स्वामित्व और संचालन की आवश्यकता के बिना एक सफल व्यवसाय के विस्तार की अनुमति देता है। यह उद्यमियों को एक सिद्ध व्यवसाय अवधारणा और समर्थन संरचना भी प्रदान करता है, जिससे शून्य से व्यवसाय शुरू करने की तुलना में उनकी सफलता की संभावना बढ़ जाती है।
फ़्रैंचाइज़िंग फ़्रैंचाइज़र (फ़्रैंचाइज़ी की पेशकश करने वाली कंपनी) और फ़्रैंचाइज़ी (फ़्रैंचाइज़ी अधिकार खरीदने वाले व्यक्ति या व्यवसाय) दोनों के लिए कई लाभ प्रदान कर सकती है। यहां कुछ सामान्य फ्रैंचाइज़ी लाभ दिए गए हैं:
फ्रेंचाइज़र के लिए
तीव्र विस्तार: फ़्रेंचाइज़िंग कंपनियों को महत्वपूर्ण पूंजी निवेश की आवश्यकता के बिना अपने ब्रांड को तेज़ी से और कुशलता से विस्तारित करने की अनुमति देती है।
कम जोखिम: फ्रेंचाइज़र फ्रेंचाइज़ी के साथ व्यावसायिक जोखिम साझा करते हैं। फ्रेंचाइजी अपनी व्यक्तिगत इकाइयों के दिन-प्रतिदिन के संचालन और वित्तीय सफलता के लिए जिम्मेदार हैं।
पूंजी निवेश: फ्रेंचाइज़ शुल्क और चालू रॉयल्टी फ्रेंचाइज़र के लिए पूंजी का एक स्रोत प्रदान करते हैं, जिससे उन्हें आगे के विस्तार और विकास के लिए धन उपलब्ध कराने की अनुमति मिलती है।
ब्रांड बिल्डिंग: फ्रेंचाइजी को ब्रांड की प्रतिष्ठा और सफलता को बनाए रखने, समग्र ब्रांड की ताकत और मान्यता में योगदान करने के लिए प्रेरित किया जाता है।
परिचालन संगति: फ्रेंचाइज़र सभी स्थानों पर उत्पाद या सेवा की गुणवत्ता में स्थिरता सुनिश्चित करते हुए मानकीकृत परिचालन प्रक्रियाओं को लागू कर सकते हैं।
स्थानीय विशेषज्ञता: फ्रेंचाइजी के पास अक्सर स्थानीय ज्ञान और कनेक्शन होते हैं, जो व्यवसाय को विशिष्ट क्षेत्रीय आवश्यकताओं के अनुरूप ढालने में फायदेमंद हो सकते हैं।
प्रेरित प्रबंधन: फ्रेंचाइजी की अपने व्यवसाय की सफलता में व्यक्तिगत हिस्सेदारी होती है, जो अक्सर प्रेरित और प्रतिबद्ध प्रबंधन की ओर ले जाती है।
Note : इस ब्लॉग में दी गई जानकारी केवल उपयोगकर्ता को ब्रांड-संबंधी और फ्रैंचाइज़-संबंधी मार्गदर्शन और ज्ञान प्रदान करने के लिए है। Future Blogger वेबसाइट इस ब्लॉग या वेबसाइट पर किसी अन्य ब्लॉग में किसी भी ब्रांड से संबंधित शब्द के स्वामित्व का दावा नहीं करती है।
1 thought on “Avail Valued Tealogy Franchise: Ac Cafe में बैठकर लाखों कमाएं”